आज का भिंड मंडी भाव | Bhind Mandi Bhav Today

 

भिंड मंडी, मध्य प्रदेश 🇮🇳



आज का भिंड मंडी भाव (Bhind Mandi Bhav Today) : नमस्ते दोस्तो, इस पेज पर हम आज का भिंड मंडी भाव (Bhind Mandi Bhav) बता रहे हैं। ऊपर दिए मंडी भाव में हमने किस्म यानि Variety, माल का नाम यानि Comodity Name, न्यूनतम और अधिकतम मूल्य यानि Max. और Min. Price के बारे मे जानकारी दी है। ऊपर दिखाया गया मंडी भाव प्रति क्विंटल के हिसाब से है।

Bhind Mandi Bhav Today

Note : आपकी अधिक जानकारी लिए हम आपको बता देना चाहते हैं कि इस पेज पर रोजाना भिंड का ताजा मंडी भाव अपडेट किया जाता है। लेकिन दिक्कत ये है कि भिंड मंडी भाव की अधिक किश्मे और ज्यादा कमोडिटी भाव की लिस्ट आने मैं कुछ समय लगता है, यदि आप दोपहर 12 बजे के बाद भाव चेक करेगे तो इस पेज पर आपको ज्यादा विकल्प नजर आएंगे, आपको ज्यादा किश्मों के भाव पता चल पायेंगे और ये पेज आपको बेहतर परिणाम दिखायेगा, तो कृपया धैर्य बनाए रखें और समय समय पर चेक करते रहें।

मध्य प्रदेश के अन्य जिलों और शहरों के भाव

नीचे दी गई लिस्ट में क्लिक करके आप मध्य प्रदेश के अन्य शहरों और जिलों के मंडी भाव देख सकते हैं।

City Names
बैतूल मंडी भाव
श्योपुर मंडी भाव
भिंड मंडी भाव
दतिया मंडी भाव
मुरैना मंडी भाव
ग्वालियर मंडी भाव
विदिशा मंडी भाव
रायसेन मंडी भाव
गुना मंडी भाव
अशोकनगर मंडी भाव
राजगढ़ मंडी भाव
अलीराजपुर मंडी भाव
शिवपुरी मंडी भाव
सीहोर मंडी भाव
बड़वानी मंडी भाव
भोपाल मंडी भाव

भिंड मंडी के कमोडिटी नाम 

नीचे दी गई लिस्ट में उन कमोडिटी के नाम हैं जो इस वेबसाइट के पेज पर ज्यादातर भिंड मंडी भाव बताए जाते हैं।

Comodity Names
सोयाबीन
गेहूं
अरहर दाल
चावल
आलू
मक्का
मसूर दाल
प्याज
काला चना
सरसों
आदि.

भिंड के बारे में | About Bhind

भिंड, मध्य प्रदेश का एक जिला है जो अपने साहस, वीरता और खेती के लिए जाना जाता है। यह जगह चंबल नदी के किनारे पर बसी हुई है, जिससे इसकी जमीन बहुत ही उपजाऊ है। भिंड में मुख्य रूप से सोयाबीन, गेहूं, और सब्जियां उगाई जाती हैं। यहां की खेती इसकी अर्थव्यवस्था की रीढ़ है।

यहां के किसान अपने परंपरागत ज्ञान और आधुनिक तकनीकों को मिलाकर खेती करते हैं, जिससे उत्पादन में बढ़ोतरी होती है। भिंड का सामाजिक जीवन भी बड़ा समृद्ध है। यहाँ के त्योहार, मेले और सामाजिक समारोह में पूरा समाज एक साथ आता है। यहाँ की बोली, संस्कृति और परंपराएँ इसे मध्य प्रदेश के अन्य जिलों से अलग पहचान देती हैं। भिंड में आकर आपको मध्य प्रदेश की विविधता और समृद्धि का अनुभव होगा।

मंदी भाव सोर्स

रोजाना का फ्रेश भिंड मंडी भाव (Bhind Mandi Bhav) का बताने के लिए हमारी वेबसाइट भारत की भरोसेमंद सरकारी वेबसाइट से जानकारी जुटाती है। ऊपर दिखाया गया मंडी भाव agmarknet.gov.in की जानकारी पर आधारित है।

अधिक जानकारी के लिए आप हमारे सोशल मीडिया हैंडल जैसे फेसबुक, ट्विटर (x) और इंस्टाग्राम पेज को फॉलो कर सकते। यदि हमसे संपर्क करना चाहते हैं, तो आप सम्पर्क पेज के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।