आज का भोपाल मंडी भाव | Bhopal Mandi Bhav Today

 

भोपाल मंडी, मध्य प्रदेश 🇮🇳


आज का भोपाल मंडी भाव | Bhopal Mandi Bhav

Bhopal mandi bhav

नमस्ते दोस्तो, ऊपर आपने आज का भोपाल मंडी भाव (Bhopal Mandi Bhav) देखा। इस मंडी भाव में हमने किस्म (Variety), माल का नाम (Comodity), अधिकतम मूल्य (Maximum Price) और न्यूनतम मूल्य (Minimum Price) देखा। ऊपर दिए गए भोपाल मंडी भाव चार्ट में बताया गया मूल्य प्रति क्विंटल के हिसाब से है। 

नोट: आपकी जानकारी लिए हम आपको बता दे कि इस पेज पर रोजाना भोपाल का ताजा मंडी भाव अपडेट किया जाता है। इसलिए भोपाल मंडी भाव में अधिक किश्मे और ज्यादा कमोडिटी भाव की लिस्ट आने मैं कुछ समय लगता है, यदि आप दोपहर 12 बजे के बाद भाव चेक करेगे तो इस वेब पेज पर आपको ज्यादा कमोडिटी, ज्यादा किश्मों के भाव पता चल पायेंगे और पेज आपको बेहतर परिणाम दिखायेगा। 

मध्य प्रदेश के अन्य शहरों के भाव

नीचे दी गई लिस्ट में क्लिक करके आप मध्य प्रदेश के अन्य शहरों के मंडी भाव देख सकते हैं। आने वाले समय यह लिस्ट लगातार अपडेट होती रहेगी और इसमें अन्य शहर शामिल होंगे।

City Names
बैतूल मंडी भाव
मुरैना मंडी भाव
राजगढ़ मंडी भाव
श्योपुर मंडी भाव
ग्वालियर मंडी भाव
भिंड मंडी भाव
अशोकनगर मंडी भाव
सीहोर मंडी भाव
शिवपुरी मंडी भाव
अलीराजपुर मंडी भाव
गुना मंडी भाव
विदिशा मंडी भाव
दतिया मंडी भाव
बड़वानी मंडी भाव
रायसेन मंडी भाव

Bhopal Mandi Bhav Comodity Name

नीचे दी गई लिस्ट में उन कमोडिटी के नाम हैं जो इस वेबसाइट के पेज पर ज्यादातर भोपाल मंडी भाव बताए जाते हैं, यहां पर एक कैच है और कैच ये है कि ऊपर दिखाई जानें वाली कमोडिटी लिस्ट सीजन पर निर्भर करती हैं। ऊपर दिखाई गई comodites की लिस्ट समय के अनुसार बदलती रहती है।

Comodity Names
सोयाबीन
गेहूं
अरहर दाल
चावल
आलू
मक्का
मसूर दाल
प्याज
काला चना
सरसों
आदि.

भोपाल मंडी के बारे में | About Bhopal Mandi

भारत के मध्य प्रदेश राज्य में भोपाल एक छोटा सा शहर है, जो अपनी बेमिसाल सदाबहार खूबसूरती और झीलों के लिए जाना जाता है। इस शहर को झीलों की नगरी भी कहा जाता है। भोपाल के आसपास के ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में खेती की जाती है। इस राज्य के अधिकतर लोग खेती पर निर्भर करते हैं, यही वजह है कि इस राज्य की GDP में खेती किसानी का बड़ा योगदान होता है। 

अगर भोपाल मंडी की बात करे तो यह मंडी मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी मंडी तो नही है लेकिन लोकल किसानों के लिए यह मंडी काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यहां पर लोकल एरिया के किसान अपने फल सब्जी और अनाज बेचने के लिए आते हैं। 

मंदी भाव सोर्स

रोजाना का फ्रेश भोपाल मंडी भाव का बताने के लिए हमारी वेबसाइट भारत की भरोसेमंद सरकारी वेबसाइट से जानकारी जुटाती है। ऊपर दिखाया गया मंडी भाव agmarknet.gov.in की जानकारी पर आधारित है।

अधिक जानकारी के लिए आप हमारे सोशल मीडिया हैंडल जैसे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पेज को फॉलो कर सकते। यदि हमसे संपर्क करना चाहते हैं, तो आप हमसे सम्पर्क पेज के माध्यम से हमारे साथ सम्पर्क इस्थापित कर सकते हैं।