आज का राजगढ़ मंडी भाव | Rajgarh Mandi Bhav Today

 

राजगढ़ मंडी, मध्य प्रदेश 🇮🇳



नमस्ते दोस्तो, इस पेज पर हम आज का राजगढ़ मंदी भाव (Rajgarh Mandi Bhav) बता रहे हैं। ऊपर दिए मंडी भाव में हमने किस्म यानि Variety, माल का नाम यानि Comodity Name, न्यूनतम और अधिकतम मूल्य यानि Max. और Min. Price के बारे मे जानकारी दी है। ऊपर दिखाया गया मंडी भाव प्रति क्विंटल के हिसाब से है।

Rajgarh Mandi Bhav

नोट: आपकी अधिक जानकारी लिए हम आपको बता देना चाहते हैं कि इस पेज पर रोजाना राजगढ़ का ताजा मंडी भाव अपडेट किया जाता है। लेकिन दिक्कत ये है कि राजगढ़ मंडी भाव की अधिक किश्मे और ज्यादा कमोडिटी भाव की लिस्ट आने मैं कुछ समय लगता है, यदि आप दोपहर 12 बजे के बाद भाव चेक करेगे तो इस पेज पर आपको ज्यादा विकल्प नजर आएंगे, आपको ज्यादा किश्मों के भाव पता चल पायेंगे और ये पेज आपको बेहतर परिणाम दिखायेगा, तो कृपया धैर्य बनाए रखें और समय समय पर चेक करते रहें।

मध्य प्रदेश के अन्य शहरों के भाव

नीचे दी गई लिस्ट में क्लिक करके आप मध्य प्रदेश के अन्य शहरों के मंडी भाव देख सकते हैं।

City Names
बैतूल मंडी भाव
मुरैना मंडी भाव
रायसेन मंडी भाव
ग्वालियर मंडी भाव
अशोकनगर मंडी भाव
भिंड मंडी भाव
श्योपुर मंडी भाव
सीहोर मंडी भाव
गुना मंडी भाव
अलीराजपुर मंडी भाव
शिवपुरी मंडी भाव
दतिया मंडी भाव
विदिशा मंडी भाव
बड़वानी मंडी भाव
भोपाल मंडी भाव

राजगढ़ मंडी के कमोडिटी नाम 

नीचे दी गई लिस्ट में उन कमोडिटी के नाम हैं जो इस वेबसाइट के पेज पर ज्यादातर राजगढ़ मंडी भाव बताए जाते हैं।

Comodity Names
सोयाबीन
गेहूं
अरहर दाल
चावल
आलू
मक्का
मसूर दाल
प्याज
काला चना
सरसों
आदि.

राजगढ़ मंडी के बारे में | About Rajgarh Mandi 

राजगढ़, मध्य प्रदेश का एक छोटा सा शहर और जिला है, जो मध्य प्रदेश के पश्चिमी कोने पे बसा है। यह जिला राजस्थान के साथ अपनी सीमाएँ शेयर करता है। ये शहर न केवल अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है बल्कि इतिहास और संस्कृति का खजाना भी है। राजगढ़ के बारे में बात करें तो ये शहर भील राजाओं की राजधानी के नाम से भी जाना जाता था, और इसे पहले झंझेपुर कहा जाता था। समय के साथ, यहाँ की सत्ता राजपूतों के हाथ में आई। 

इस शहर के आसपास खेतीबाड़ी का माहोल है, यहां की मिट्टी काफी उपजाऊ है, खासकर काली मिट्टी, जो गेहूं, चना, ज्वार, और कपास जैसी फसलों के लिए मशहूर है। राजगढ़ की अगर मंडी की बात करे तो ये मंडी ज्यादा फेमस या बड़ी तो नही है, लेकिन लोकल के किसान और यहां के लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। 

मंदी भाव सोर्स

रोजाना का फ्रेश राजगढ़ मंडी भाव (Rajgarh Mandi Bhav) का बताने के लिए हमारी वेबसाइट भारत की भरोसेमंद सरकारी वेबसाइट से जानकारी जुटाती है। ऊपर दिखाया गया मंडी भाव agmarknet.gov.in की जानकारी पर आधारित है।

अधिक जानकारी के लिए आप हमारे सोशल मीडिया हैंडल जैसे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पेज को फॉलो कर सकते। यदि हमसे संपर्क करना चाहते हैं, तो आप सम्पर्क पेज के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।