आज का बैतूल मंडी भाव | Betul Mandi Bhav Today

 

बैतूल मंडी, मध्य प्रदेश 🇮🇳


आज का बैतूल मंडी भाव | Betul Mandi Bhav 

आप आज का बैतूल मंडी भाव देख रहें हैं। इस मंडी भाव चार्ट में आपको Comodity name (माल का नाम) Max. Price (अधिकतम मूल्य) और Min. Price (न्यूनतम मूल्य) देखने को मिलेगा। Betul Mandi Bhav चार्ट में बताया गया भाव प्रति क्विंटल के हिसाब से है। 

नोट: यदि आप सुबह के समय में ये पेज देख रहे हैं तो हो सकता है कि आपको ज्यादा वस्तुओ या माल के मंडी भाव देखने को ना मिलें, लेकिन जैसे-जैसे सरकारी वेबसाइटों पर शहरों के हिसाब से मंडी भाव अपडेट किया जाता है, वैसे-वैसे आपको सभी माल या कमोडिटी के मंडी भाव यहां पर देखने को मिलेंगे। इस पेज पर मंडी भाव देखने का उचित समय दोपहर 1 बजे के बाद है, क्योंकि तब तक बैतूल मंडी से लगभग कमोडिटी (वस्तुओं) के भाव की लिस्ट जारी हो जाती है और सारे कमोडिटी भाव आपको इस पेज पर देखने को मिल जाते हैं। 

बैतूल मंडी के बारे में | About Betul Mandi

Betul Mandi Bhav Today

बैतूल, मध्य प्रदेश के सतपुड़ा पर्वतमाला की गोद में बसा एक खूबसूरत जिला है, जो अपनी सुंदरता, ऐतिहासिक महत्व, और सांस्कृतिक विविधता के लिए जाना जाता है। बैतूल जिला मुख्य रूप से कृषि प्रधान क्षेत्र है, जहाँ मुख्य रूप से सोयाबीन, गेहूं, और मक्का की खेती होती है। यहाँ की लोक संस्कृति, त्योहार, और पारंपरिक रीति-रिवाज इसे मध्य प्रदेश के अन्य भागों से अलग पहचान दिलाते हैं।

बैतूल मंडी, मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक प्रमुख कृषि उपज मंडी है। यह क्षेत्र में किसानों और व्यापारियों के लिए एक महत्वपूर्ण व्यापारिक हब के रूप में काम करती है। बैतूल मंडी में मुख्य रूप से सोयाबीन, गेहूं, मक्का, चना, और अन्य कृषि उपज का कारोबार होता है। किसान यहाँ अपनी फसलों को बेचने के लिए लाते हैं, और व्यापारी या तो सीधे किसानों से खरीदते हैं या नीलामी के माध्यम से

मध्य प्रदेश के अन्य शहरों के भाव

नीचे दी गई लिस्ट में क्लिक करके आप मध्य प्रदेश के अन्य शहरों के मंडी भाव देख सकते हैं। आने वाले समय यह लिस्ट लगातार अपडेट होती रहेगी और इसमें अन्य शहर शामिल होंगे।

City Names
भोपाल मंडी भाव
राजगढ़ मंडी भाव
मुरैना मंडी भाव
भिंड मंडी भाव
सीहोर मंडी भाव
ग्वालियर मंडी भाव
श्योपुर मंडी भाव
अशोकनगर मंडी भाव
विदिशा मंडी भाव
गुना मंडी भाव
अलीराजपुर मंडी भाव
शिवपुरी मंडी भाव
दतिया मंडी भाव
बड़वानी मंडी भाव
रायसेन मंडी भाव

Betul Mandi Comodity Names 

यहां पर हम उन Comodity नामो की लिस्ट बता रहे हैं, जिनका बैतूल मंडी में ट्रेड होता है और उस भाव को हम यहां दिखाते हैं। हालांकि यह नाम सीजन के ऊपर निर्भर करते हैं और समय समय पर ये नाम बदलते रहते हैं, लेकिन हम उन comodity नामों की जानकारी दे रहे हैं जो आपको इस पेज पर ज्यादातर दिखेंगी।

Comodity Names
सोयाबीन
गेहूं
अरहर दाल
चावल
आलू
मक्का
मसूर दाल
प्याज
काला चना
सरसों
आदि.

Mandi Bhav Information Source | सोर्स

रोजाना का बैतूल मंडी भाव का बताने के लिए हमारी वेबसाइट भारत की बरोसेमंद सरकारी वेबसाइट से जानकारी जुटाती है। ऊपर दिखाया Mandi Bhav डाटा agmarknet.gov.in की जानकारी पर आधारित है।

अधिक जानकारी के लिए आप हमारे सोशल मीडिया हैंडल जैसे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पेज को फॉलो कर सकते। यदि हमसे संपर्क करना चाहते हैं, तो आप हमसे सम्पर्क पेज के माध्यम से हमारे साथ सम्पर्क इस्थापित कर सकते हैं।